Sunday 20 December 2015

आइए आपको बताते हैं कैसे : इस तरह बंद लैपटॉप से भी चार्ज कर सकते हैं स्मार्टफोन


      कई बार आपका फोन चार्ज नहीं होता और रास्ते में फोन चार्जिंग एक समस्या बन जाती है ऐसे में, आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने का एक बहुत ही बढ़िया तरीका है। अगर आप लैपटॉप इस्तमाल करते हैं तो उसके पावर का इस्तमाल करके आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका कंप्यूटर बंद हो जाए तो आपका फोन चार्ज होना भी बंद हो जाता है। और अगर लैपटॉप ऑन करके अपने स्मार्टफोन को चार्ज किया तो उसकी बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाएगी। ऐसी हालत में भी आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं।

इस पोस्ट में हम आपकी इसी समस्या का निदान करने वाले हैं| आइए आपको बताते हैं कैसे :
विंडोज 7 या उसके बाद के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले कंप्यूटर पर 'माई कंप्यूटर' पर क्लिक कीजिए और उसके बाद 'प्रॉपर्टीज' चुन कर 'डिवाइस मैनेजर' पर क्लिक कीजिए।

उसके बाद आपको 'यूनिवर्सल सीरियल बस कंट्रोलर' दिखेगा, जिस पर क्लिक करने पर आपको 'USB रुट हब' लिखा दिखेगा।

उसके प्रॉपर्टीज पर क्लिक करने से आपको 'पावर मैनेजमेंट टैब' पर 'अलाऊ कंप्यूटर टू टर्न ऑफ दिस डिवाइस टू सेव पावर' लिखा दिखेगा। उसके साथ के बॉक्स से टिक मार्क हटा दीजिए। उसके बाद अपने फोन को आप लैपटॉप की बैटरी से तब भी इस्तमाल कर सकेंगे जब आपका लैपटॉप ऑफ होगा।

इस तरीके से आप बिजली कट जाने के बाद भी अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखिए कि आप अपनी लैपटॉप की बैटरी कम से कम इस्तमाल करके फोन को चार्ज करें।

No comments:

Post a Comment